Uttarakhand Postal GDS Result 2021 (Cycle III) Merit List, Cutoff Marks @appost.in/gdsonline


उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस परिणाम 2021, यूपीओएसटी जीडीएस ऑनलाइन परिणाम कट ऑफ मार्क्स, उत्तराखंड ग्रामीण डाक सेवक चयन सूची, appost.in उत्तराखंड पोस्ट ऑफिस जीडीएस मेरिट सूची, यूके पोस्टल सर्कल बीपीएम एबीपीएम डाक सेवक परिणाम यहां उपलब्ध है:

उत्तराखंड जीडीएस चक्र-III (581 पद) परिणाम अद्यतन: इंडिया पोस्ट जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तराखंड पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक की चयन सूची प्रकाशित करेगा। यहां होंगे उम्मीदवार पाना उत्तराखंड डाक ग्रामीण डाक सेवक मेरिट सूची 2021 पीडीएफ इस पृष्ठ से हमने नीचे एक सीधा लिंक व्यवस्थित किया है। भारतीय डाक अधिकारियों ने यूके पोस्ट जीडीएस मेरिट सूची में केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का विवरण दिखाया है। जिन उम्मीदवारों का नाम होगा उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस परिणाम 2021 अंतिम रूप से पद के लिए चयनित होने के लिए चयन सूची को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना होगा। के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए यूके पोस्टल सर्कल ग्रामीण डाक सेवक परिणाम और कटऑफ, इस लेख के माध्यम से जाओ।

उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस परिणाम 2021 | यूके पोस्ट ऑफिस ग्रामीण डाक सेवक मेरिट सूची / चयन सूची कटऑफ मार्क्स @ appost.in/gdsonline

मैं इंडिया पोस्ट यूके जीडीएस परिणाम विवरण मैं
विभाग का नाम: डाक विभाग (डीओपी)
डाक मंडल का नाम: उत्तराखंड पोस्टल सर्कल
भर्ती का नाम: ग्रामीण डाक सेवक (साइकिल – 3) / 2021-2022
रिक्तियों की संख्या: 581 रिक्तियां
रिक्ति के नाम: »जीडीएस बीपीएम (शाखा पोस्टमास्टर)
»जीडीएस एबीपीएम (सहायक शाखा पोस्टमास्टर)
आवेदन देय तिथि: 22 सितंबर, 2021 (रात 11:59 बजे)
परिणाम स्थिति (तारीख): नवंबर 2021 में (अस्थायी)
मेरिट सूची पीडीएफ लिंक: नीचे उपलब्ध है
चयन का मानदंड: 10वीं पास (दसवीं कक्षा की परीक्षा के गुण)
डीवी अनुसूची (दिनांक और समय): सूचना पत्र के माध्यम से सूचित किया जाना
भारत डाक आधिकारिक वेबसाइट: www.indiapost.gov.in
जीडीएस ऑनलाइन पोर्टल: www.appost.in/gdsonline
यूके पोस्ट ऑफिस वेब पोर्टल: www.upost.gov.in

उत्तराखंड पोस्ट ऑफिस जीडीएस परिणाम 2021 – अवलोकन

नमस्कार दोस्तों!! उत्तराखंड (यूके) पोस्टल सर्कल भर्ती INDIA POST द्वारा ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए योग्य आवेदकों को नियुक्त करने के लिए अधिसूचना जारी की गई थी साइकिल-3. 23-08-2021 से 22-09-2021 तक पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। अब . के पदों के लिए ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक, जिन्होंने पंजीकरण कराया है वे अपना परिणाम ऑनलाइन मोड के माध्यम से देख सकते हैं। भारतीय डाक विभाग का परिणाम एक पीडीएफ फाइल अटैचमेंट में उपलब्ध है जिसमें शामिल हैं नाम वार उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस चयन सूची डिवीजन में अपने आवंटित कार्यालय के साथ आवेदकों की। आवेदक जिनके नाम एक मेरिट सूची में हैं, संबंधित अधिकारियों द्वारा एसएमएस या ईमेल आईडी और भौतिक संचार के माध्यम से संपर्क किया जाना है।

उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस परिणाम ग्रामीण डाक सेवक मेरिट सूची

इंडिया पोस्ट उत्तराखंड ग्रामीण डाक सेवक परिणाम केवल दसवीं / दसवीं की परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों की गणना करके उत्पन्न किया जाता है। ऑनलाइन प्रकाशित मेरिट सूची अनंतिम है क्योंकि यूके पोस्टल सर्कल जीडीएस अंतिम चयन उम्मीदवारों द्वारा उत्पादित प्रमाणपत्रों के संतोषजनक सत्यापन के बाद होगा। नीचे स्क्रॉल करें उत्तराखंड जीडीएस परिणाम डाउनलोड करें और यहां 581 चयनित उम्मीदवारों की सूची देखें http://www.appost.in/gdsonline यूआरएल लिंक नीचे संलग्न है।

उत्तराखंड पोस्टल सर्कल ग्रामीण डाक सेवक परिणाम २०२१ की जाँच करने के लिए कदम: –

उत्तराखंड पोस्ट ऑफिस जीडीएस 2021 का परिणाम अपलोड किया जाएगा ऑनलाइन भारतीय डाक विभाग द्वारा और प्रतियोगियों को इसे वहां से एक्सेस करना होगा। इसलिए आवेदकों के लिए इसे आसान बनाने के लिए, हमने एक तैयार किया है 6 चरणों की सूची डाउनलोड करने के लिए ग्रामीण ग्रामीण डाक सेवक रिजल्ट ऑनलाइन। तो दोस्तों अनुसरण किए जाने वाले चरणों का विवरण इस प्रकार है: –

  • पहला चरण – इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक ऑनलाइन पोर्टल पर जाएं: www.appost.in
  • दूसरा चरण – अब, आपको होम पेज पर “Results Released” सेक्शन मिलेगा।
  • तीसरा चरण – निम्न को खोजें उत्तराखंड पोस्टल सर्कल साइकिल- III 581 जीडीएस (बीपीएम और एबीपीएम / डाक सेवक) पदों के परिणाम यूआरएल लिंक।
  • चौथा चरण – उस पर क्लिक करें, UPOST मेरिट लिस्ट पीडीएफ आपके कंप्यूटर / टैबलेट / मोबाइल डिवाइस पर एक सेकंड के भीतर डाउनलोड हो जाएगी।
  • 5वां चरण – यूके पोस्टल सर्कल सेलेक्टेड कैंडिडेट्स लिस्ट पीडीएफ खोलें और उसमें से अपना नाम सर्च करें।
  • छठा चरण – चयन सूची की पीडीएफ कॉपी आपकी जानकारी के लिए ही सेव करें।

UPOST GDS (साइकिल-3) परिणाम 2021 URL लिंक

पोस्टल ग्रामीण डाक सेवक के 724 का परिणाम जारी फेलो है। आप चयन के लिए की सूची डाउनलोड करें और जांचे गए लिंक से कर सकते हैं। अंतिम विवरण का अंतिम विवरण भारतीय दस्तावेज़ के मूल दस्तावेज़ और दस्तावेज़ के आधार पर प्रकाशित किया जाएगा।

[Download Uttarakhand Postal Circle GDS Cycle-3 Results 2021 PDF (Available Soon)]

[Click here to visit GDS Online Portal – http://www.appost.in/gdsonline]

उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस मेरिट लिस्ट 2021

इंडिया पोस्ट उत्तराखंड सर्कल विभिन्न संभागों के लिए ग्रामीण डाक सेवक पदों की मेरिट सूची में कुल 581 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है (नैनीताल, चमोली, देहरादून, टिहरी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, पौड़ी और आरएमएस डीएन डिवीजन) राज्य भर में। जैसा कि कोई परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी, पात्र उम्मीदवारों का प्राथमिक चयन इंडिया पोस्ट भर्ती नीतियों के अनुसार ऑटो-जेनरेटेड मेरिट सूची द्वारा किया गया है। उत्तराखंड पोस्ट जीडीएस चयन सूची चयनित उम्मीदवारों के नाम प्रदर्शित किए हैं योग्यता के क्रम में नहीं पंजीकरण संख्या और अन्य जानकारी के साथ।

जीडीएस बीपीएम, एबीपीएम और डाक सेवक के लिए उम्मीदवारों का चयन रिक्तियों को पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से और विशुद्ध रूप से केवल शैक्षणिक योग्यता के आधार पर बनाया गया है। तो दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया में चयन के लिए १० वीं कक्षा का प्रतिशत ४ दशमलव की सटीकता के लिए मानदंड रहा है। उत्तराखंड ग्रामीण डाक सेवक साइकिल-III की मेरिट सूची भर्ती ने उन उम्मीदवारों को कोई वेटेज दिए बिना तैयारी की है जिन्होंने आवेदन में 10 वीं पास से उच्च शैक्षणिक योग्यता का उल्लेख किया है।

जिन अभ्यर्थियों को जगह नहीं मिली उत्तराखंड पोस्टल सर्कल का जीडीएस परिणाम चिंता न करें क्योंकि वे अगली भर्ती प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर सकते हैं। यदि आपको अपनी जांच करने में कोई समस्या आती है उत्तराखंड डाकघर जीडीएस भारती परिणाम, तो नीचे दिए गए बॉक्स में हमें कमेंट करें।

उत्तराखंड पोस्टल सर्कल जीडीएस कट ऑफ मार्क्स 2021

नीचे दी गई तालिका प्रदर्शित करती है: यूके पोस्टल सर्कल ग्रामीण डाक सेवक पदों का आवंटन और अनुमानित कटऑफ अंक समुदाय वार:-

समुदाय के नाम पदों की संख्या कट-ऑफ (अपेक्षित)
जनरल / जनरल 317 90% +
पीडब्ल्यूडी / विकलांग व्यक्ति – बी 06 ८२% +
पीडब्ल्यूडी / विकलांग व्यक्ति – सी 07 ८२% +
पीडब्ल्यूडी / विकलांग व्यक्ति – डीई 06 ८२% +
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जाति 99 ८७% +
एसटी / अनुसूचित जनजाति 15 ८६% +
ओबीसी / अन्य पिछड़ा वर्ग ७८ ८८% +
ईडब्ल्यूएस / आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग 57 ८९% +

उत्तराखंड ग्रामीण डाक सेवक चयन सूची 2021 विवरण

उत्तराखंड जीडीएस भर्ती परिणाम एक मेरिट सूची के रूप में प्रकट किया जाएगा जिसमें मैट्रिक परीक्षा में चयनित आवेदकों के पूरे नाम, पंजीकरण संख्या और उनके द्वारा प्राप्त अंक शामिल हैं। चयन सूची में साझा किए जाने वाले विवरण देखें यूके पोस्टल सर्कल बीपीएम एबीपीएम डाक सेवक 2021 निम्नलिखित नुसार:-

  1. अधिसूचना संख्या: RECTT./ GDS ऑनलाइन/चक्र-III/२०२१
  2. यूके पोस्टल डिवीजन का नाम
  3. प्रधान कार्यालय (एचओ) का नाम
  4. उप कार्यालय (एसओ) का नाम
  5. शाखा कार्यालय (बीओ) का नाम
  6. पद का नाम आवेदित और चयनित
  7. उम्मीदवार की जाति श्रेणी
  8. आवंटित रिक्तियों की संख्या
  9. उम्मीदवार की पंजीकरण संख्या
  10. चयनित उम्मीदवार का पूरा नाम
  11. चयनित उम्मीदवार के अंक प्रतिशत
  12. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की कुल संख्या
  13. पदों की कुल संख्या जिसके लिए परिणाम रोके गए
  14. महत्वपूर्ण नोट्स के संबंध में चयन
  15. परिणाम जारी होने की तिथि

यूके पोस्टल डाक सेवक मेरिट सूची में अपना नाम रखने वाले प्रतियोगी यह नहीं दर्शाते हैं कि वे अंततः चुने गए हैं। हालांकि, उनके अंतिम चयन एवं नियुक्ति जिलेवार किये गये दस्तावेज/प्रमाण पत्र सत्यापन के आधार पर होगी संबंधित भर्ती प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा निर्धारित तिथि, समय और स्थान पर।

उन सभी को सूचित करना है उम्मीदवार जो अपने अनंतिम चयन पर एक एसएमएस या कोई अन्य संचार प्राप्त करते हैं कि वे जीडीएस भर्ती प्रक्रिया में अपनी सफलता का दावा नहीं कर सकते। उम्मीदवार को ज्वाइनिंग लेटर मिलने के बाद इसकी पुष्टि की जानी है। इंडिया पोस्ट विशुद्ध रूप से योग्यता के अनुसार उम्मीदवारों का चयन करता है. इसलिए, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे डीओपी ग्रामीण डाक सेवक की नौकरी का वादा करने वाले किसी भी बेईमान फोन कॉल के झांसे में न आएं।

उत्तराखंड पोस्ट जीडीएस 2021 दस्तावेज़ सत्यापन

जब उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया आयोजित, प्रतियोगियों को नीचे सूचीबद्ध के रूप में अपने मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने की आवश्यकता है: –

  1. १० वीं कक्षा / एसएससी परीक्षा के अंक प्रमाण पत्र या १० वीं कक्षा / एसएससी प्रमाणपत्र संयुक्त अंक मेमो
  2. जन्म तिथि प्रमाण
  3. कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट
  4. समुदाय प्रमाणपत्र
  5. विकलांगता प्रमाण पत्र
  6. ट्रांसजेंडर का प्रमाण पत्र
  7. अधिकारियों द्वारा उल्लिखित अन्य प्रमाण पत्र

हालांकि, सत्यापन के लिए आवश्यक दस्तावेजों की सूची सूचना पत्र के साथ संलग्न की जाएगी। उम्मीदवारों जो सत्यापन प्रक्रिया के लिए उपस्थित नहीं होंगे उन्हें हटा दिया जाएगा भर्ती से भले ही वे उच्च रैंक के साथ चयन सूची में चुने गए हों।

आशा है upost.gov.in ग्रामीण डाक सेवक परिणाम ऊपर दी गई सभी जानकारी से संबंधित हमारे पाठकों के लिए फायदेमंद है। किसी भी प्रश्न के मामले में, उम्मीदवार हमें लिख सकते हैं और डाक विभाग से भी संपर्क कर सकते हैं ईमेल: uttarakhandgdsenquiry@gmail.com और हेल्पलाइन नंबर: 0135 2655911. प्रतियोगी खोज रहे हैं उत्तराखंड पोस्टल सर्कल जीडीएस परिणाम 2021 नवीनतम समाचार अपडेट इस वेब पेज को बुकमार्क कर सकता है और इसे अक्सर देख सकता है। चयन सूची जारी होने के बाद हम आप लोगों को अपडेट करेंगे, हमारे साथ संपर्क में रहें @www.techufo.in.

उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस भर्ती परिणाम 2021 अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस रिजल्ट 2021 कब जारी होने वाला है और क्या इसकी कोई निश्चित तारीख है?

नहीं, परिणाम जारी करने की कोई सटीक तारीख नहीं है। हालांकि, परिणाम नवंबर 2021 में घोषित होने की उम्मीद है।

क्या यूके जीडीएस रिजल्ट शीट 2021 की जांच के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल की आवश्यकता है?

नहीं। परिणाम मेरिट सूची पीडीएफ फाइल के रूप में उपलब्ध होंगे जिन्हें संबंधित परिणाम यूआरएल लिंक पर दबाकर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

क्या 70% से 78% अंक धारकों के पास यूके ग्रामीण डाक सेवक भारती में चयन का मौका है?

2020 के पिछले परिणाम को देखने की संभावना बहुत कम है। हालांकि, अपनी आशा न खोएं, बस परिणाम के परिणाम की प्रतीक्षा करें।

यूके पोस्टल ग्रामीण डाक सेवक भारती 2021 मेरिट सूची की घोषणा के बाद क्या?

दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उत्तराखंड पोस्टल जीडीएस सूचना पत्र शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को जारी किया जाएगा। सूचना पत्र में डीवी दिनांक और समय और दस्तावेजों की सूची शामिल होगी। यदि सूचना पत्र जारी होने के 15 दिनों के भीतर उम्मीदवारों से कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं होती है, तो अनंतिम चयन स्वतः रद्द कर दिया जाएगा। इसके अलावा कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

दस्तावेज़ सत्यापन के समय या चयन के बाद कंप्यूटर प्रमाणपत्र की आवश्यकता कब होती है?

दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के दौरान एक कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रमाणपत्र की आवश्यकता होगी।

!! आपको शुभकामनाएं शुभकामनाएं आपके भारतीय डाक सेवक परिणामों के लिए !!



Source link

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *